Ashok Shrivastav(@AshokShrivasta6)さんの人気ツイート(新しい順)

101
आज ही दिन, क्रिसमस की रात, 11 साल पहले गाज़ियाबाद में 3 हथियारबंद लोगों ने मुझे किडनैप किया था। 6 घंटे उनके कब्जे में रहा,मौत को बहुत नजदीक से देखा।बजरंगबली की कृपा से सुरक्षित बच गया। जब कभी क्रिसमस की रात आती है वो भयावह यादें ताजा हो जाती हैं।
102
निशब्द:
103
भारत की आजादी के लिए लाखों करोड़ों लोग संघर्ष कर रहे थे, पर ऐसे तमाम लोगों का जिक्र कहीं नहीं मिलता। महान क्रांतिकारियों के बारे में कुछ जानना हो तो बड़ी मुश्किल से रिसर्च करके कुछ जानकारी मिलती है।
104
बंकिम चंद्र चटोपाध्याय कांग्रेस के नेता नहीं थे उन्होंने कांग्रेस के जन्म से पहले देश को एक सूत्र में पिरोने वाला उद्घोष किया-वंदेमातरम।आनंद मठ लिखा, भारतेंदु हरिश्चंद्र ने भारत दुर्दशा लिखा और कांग्रेस के जन्म से पहले जन जन में क्रांति की ज्वाला भड़का दी।
105
जब कांग्रेस का जन्म ही नहीं हुआ था उससे पहले 10 हजार संथालों ने भारत की आजादी के लिए अंग्रेजो से लड़ते हुए जान दे दी। सिद्धू मुर्मू और कान्हु मुर्मू जैसे क्रांतिकारियों के एक ही परिवार से अंग्रेजों ने 4 लोगों को मार दिया। इतिहास की किताबों में इस परिवार को 1 पन्ना भी न मिला।
106
चंदरशेखर आजाद,पंडित रामप्रसाद बिस्मिल, शचींद्रनाथ सान्याल जैसे युवाओं ने भारत की आजादी के लिए अपना जीवन दे दिया। इन्होंने कांग्रेस का नेतृत्व स्वीकार नहीं किया,हिंदुस्तानी प्रजातांत्रिक संघ बनाया पर इन्हें इतिहास में कितनी जगह मिली? इतिहास में भगत सिंह को आतंकवादी पढ़ाया गया।
107
कांग्रेस का जन्म 1885 में हुआ, कांग्रेस ने 1942 में "अंग्रेजों भारत छोड़ो" का नारा दिया। लेकिन कांग्रेस के जन्म से 30 साल पहले क्रांतिकारी सिद्धू मुर्मू, कान्हु मुर्मू के नेतृत्व में संथालो ने कहा- अंग्रेजों भारत छोड़ो ( गोरों हमारी माटी छोड़ो) ।
108
Thread- "हमने दिलाई आजादी" #MallikarjunKharge कहते हैं,"आजादी हमने दिलाई...कांग्रेस ने शहादत दी, तुम्हारा तो कुत्ता भी नहीं मरा" आजादी कांग्रेस ने दिलाई,इस नैरेटिव को सही करने का वक्त आ गया है। आजादी कांग्रेस ने ही नहीं दिलाई.. कांग्रेस ने भी दिलवाई है इसका अंतर करना सीखना होगा।
109
#DoTook में @prafullaketkar ने कांग्रेस प्रवक्ता साधना भारती से पूछा कि कर्नाटक विधानसभा में वीर सावरकर के साथ किस किस की तस्वीरें लगीं, साधना भारती के पास जवाब नहीं था, उन्होंने कहा बासवन्ना जी की तस्वीर क्यों नहीं लगी और इस तरह फ्राफुल जी की गुगली पर साधना जी हिट विकेट हो गईं।
110
कांग्रेस प्रवक्ता साधना भारती लगातार स्वतंत्रता सैनानी वीर सावरकर को अपमानजनक तरीके से माफीवीर बोलती रहीं। मैंने कहा क्या इतिहास में राहुल जी को भी माफीवीर के रूप में जाना जाएगा,क्योंकि उन्होंने भी सुप्रीम कोर्ट में राफेल पर माफीनामा दिया तो बहस को गली मोहल्ले के स्तर पर ले आईं।
111
दिल्ली के उपराज्यपाल ने केजरीवाल सरकार से 97 करोड़ रुपए वसूली का आदेश दिया। ये पैसा दिल्ली की जनता का है जिसे आम आदमी पार्टी ने पार्टी के प्रचार में फूंक दिया। इस मामले में गहराई से जांच होनी चाहिए और उन चैनलों अखबारों को भी जांच के दायरे में शामिल किया जाए जिन्हें ये पैसा मिला।
112
ये असली हीरो है। twitter.com/JamesL1927/sta…
113
"कंटेनरों की मरम्मत" !!!
114
चुनावों में नेता जनता को बहकाने के लिए कुछ भी वायदा कर देते हैं, बाद में मुकर जाते हैं और जनता ठगा हुआ महसूस करती है। ताजा उदाहरण हिमाचल प्रदेश का है, सुनिए
115
ये ट्वीट @AshwiniUpadhyay जी के सम्मान में है।अश्वनी उपाध्याय ने तस्लीम रहमानी के साथ डिबेट करने से इंकार करते हुए "आज तक"की डिबेट छोड़ दी।उन्होंने कहा महादेव को फव्वारा कहने वाले के साथ मैं डिबेट नहीं करूंगा। तस्लीम रहमानी के कारण ही आज तक नूपुर शर्मा की जान को खतरा बना हुआ है।
116
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे जी रावण के बाद "कुत्ता" पर आए ।
117
#पठान की प्रमोशन टीम एक्टिव हो गई है। फिल्म रिलीज होते होते कई 2BHK वाले 3BHK में शिफ्ट हो जायेंगे।
118
भारत जोड़ो यात्रा ! स्वतंत्रता सैनानी वीर सावरकर का पोस्टर लगाना मना है। पर सिखों के नरसंहार के आरोपी की उपस्थिति सही है।
119
#पाकिस्तान की मंत्री कह रही हैं कि #BilawalBhutto ने #NarendraModi को लेकर जो कहा उसमें कुछ गलत नहीं है क्योंकि भारत में भी तो नरेन्द्र मोदी को लेकर यही कहा जाता है। समझिए पाकिस्तान को भारत के प्रधानमंत्री के खिलाफ जहर उगलने के लिए ताकत कहां कहां से मिल रही है !
120
कर्नाटक विधानसभा में वीर सावरकर की तस्वीर लगाए जाने के कांग्रेस ने हंगामा किया।
121
"चीनी भारतीय जवानों को पीट रहे हैं"राहुल गांधी के विवादित बयान पर #DoTook में कांग्रेस प्रवक्ता महिमा सिंह ने कहा कि राधिका खेड़ा का बयान कांग्रेस की आधिकारिक लाइन नहीं है, जबकि राधिका जी ने वो कहा जो पूरा देश कह रहा है इसीलिए राधिक का बयान ही कांग्रेस का आधिकारिक बयान होना चाहिए
122
कांग्रेस के प्रवक्ताओं के लिए अक्सर राहुल गांधी जी के बयानों को डिफेंड करना बहुत बड़ी चुनौती होती है। "अरुणाचल प्रदेश में वो (चीनी सैनिक) भारतीय सैनिकों को पीट रहे हैं" राहुल गांधी का ये बयान भी ऐसा है जिस पर पार्टी के प्रवक्ता क्लीन बोल्ड हो रहे हैं। #DoTook
123
राहुल गांधी को देश की सेना से माफी मांगनी चाहिए -@rpsinghkhalsa #DoTook
124
सर्जिकल स्ट्राइक, गलवान से तवांग तक क्यों बार बार सेना के दावों पर विपक्ष सवाल उठा रहा है। महबूबा मुफ्ती, ओवैसी के बाद राहुल गांधी कह रहे हैं कि भारतीय सैनिकों की पिटाई हुई जबकि हमारे सैनिकों ने चीन को पीटा है। आखिर चीन की पिटाई विपक्ष को क्यों रास नहीं आई ? #DoTook
125
जब असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि भारतीय सेना चीनी सैनिकों से पिट गई तब कांग्रेस प्रवक्ता राधिका खेड़ा ने एक डिबेट शो में ओवैसी और उनकी पार्टी के प्रवक्ता को देशद्रोही कहा। अब तो राहुल गांधी भी कह रहे हैं कि अरुणाचल में भारतीय सैनिक पिट रहे हैं,तो क्या इसे देशद्रोह माना जाए ? #Tawang